नई समय सारिणी बना रहा है भारतीय रेल्वे ,अब कम स्टेशनोपर रुकेगी ट्रेन

नई समय सारिणी बना रहा है भारतीय रेल्वे ,अब कम स्टेशनोपर रुकेगी ट्रेन
नई समय सारिणी बना रहा है भारतीय रेल्वे ,अब कम स्टेशनोपर रुकेगी ट्रेन

देश मे कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे है । ऐसे में रेलवे का संचारन अच्छे से नही हो रहा है इसलिए ट्रेनों के संचालन के लिए एक नई योजना बना रहा है। रेलवे सभी ट्रेनों के लिए जीरो बेस्ड (zero based) टाईमटेबल बना रहा हैं ।
रेलवे का मानना है की ट्रेनों को अपने गतैव्य पर पहुंचने से पहले अगर इन वोल्टस को कम कर दिया जाता है तो ट्रेन यात्रा का समय कम हो जाएगा । ऐसे में वे लंबी यात्रा तस नॉनस्टॉप दौड़ पाएगी । रेलवे बोर्ड प्रमुख ने कहा था कि निजी कंपनियों द्वारा संचालित की जाने वाली 151 ट्रेने भी जीरो बेस्ड समय सारिणी ट्रेनों का हिस्सा होगी ।
रेलवे न रच लिया इतिहास ,पहली बार सौ फीसदी ट्रेनों का समय पर हुआ संचालन

Guru purnima 2020 puja Vidhi-कितने बजे तक रहेगा गुरुओं के पूजा का मुहुर्त,जानिए सब

रेलवे का मानना है की ट्रेनों को अपने गतव्य पर पहुंचने से पहले अगर इन वोल्टस को कम कर दिया जाता है तो ट्रेन0 यात्रा का समय कम हो जाएगा । ऐसे में वे लंबी यात्रा तस नॉनस्टॉप दौड़ पाएगी । रेलवे बोर्ड प्रमुख ने कहा था कि निजी कंपनियों द्वारा संचालित की जाने वाली 151 ट्रेने भी जीरो बेस्ड समय सारिणी ट्रेनों का हिस्सा होगी । इसी बीच रेलवे के कुछ अधिकारियों ने बताया कि रेल मंत्रालय को निजी ओपेरटरो के लिए समय सारिणी तय करते हुए ध्यान रखना होगा । एक अधिकारी ने कहा,’ यह एयर इंडिया के तरह नही होना चाहिए की हर निजी कंपनियों को उनके सबसे पसंदीदा समय पर चलाने की अनुमति दे दें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here