महिंद्रा ने लॉन्च की थार ऑफ-रोड SUV,कीमत Rs. 9.80 लाख शुरू

महिंद्रा ने लॉन्च की थार ऑफ-रोड SUV,कीमत Rs. 9.80 लाख शुरू

Mahindra Thar 2020: महिंद्रा ने नई ऑफ-रोडर लॉन्च कर है। कंपनी ने भारत में अपनी बिल्कुल नई ऑफ-रोडर लॉन्च कर दी है जिसे इस साल का सबसे बड़ा लॉन्च कहा जाना गलत नहीं होगा. महिंद्रा थार एएक्स एसी ट्रिम की एक्सशोरूम कीमत रु 9.80 से शुरू होती है जो एलएक्स ट्रिम के लिए रु 13.75 लाख तक जाती है. नई 2020 महिंद्रा थार को नए बॉडी ऑन फ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो पिछले मॉडल के मुकाबले आकार में बड़ी है. थार को पहले जैसी बॉक्सी रूपरेखा पर बनाया गया है जो एएक्स ट्रिम में 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आई है. एलएक्स वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए है।

Mahindra Thar 2020

नई थार को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विकल्प दिए गए हैं. इंजन में तो नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 5,000 आरपीएम पर 150 बीएचपी पावर और 1,500-3,000 आरपीएम पर 320 एनएम पीक टॉर्क मिलता है। ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 3,750 आरपीएम पर 130 बीएचपी पावर और 1,600-2,800 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है।

ऑफ-रोडिंग के हिसाब से नई थार के साथ सामान्य तौर पर मैकेनिकल 4 बाय 4 ट्रांसफर केस दिया है जो फोर-व्हील लो, फोर-व्हील हाई और टू-व्हील ड्राइव मोड्स के साथ आता है. नई थार के अगले हिस्से में स्वतंत्र सस्पेंशन मिला है, वहीं पिछले हिस्से में मल्टी लिंक यूनिट दी गई है. पिछले ऐक्सेल के साथ मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम भी दिया गया है नई थार को 650 मिमी गहरे पानी में चलाया जा सकता है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी है और 16-इंच अलॉय व्हील वाले वेरिएंट्स में ये उपलब्ध नहीं होगा. कंपनी ने नई थार के लिए आज से बुकिंग शुरू कर दी है और 18 शहरों में आज से इस ऑफ-रोडर की टेस्ट ड्राइव शुरू कर दी गई है।

Mahindra Thar 2020नई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है नई जनरेशन थार के केबिन को भी काफी बदल दिया है जिसमें कई सारे नए फीचर्स भी पेश किए गए हैं. नई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. ये 7-इंच का है जो इन-बिल्ट नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो आते हैं. इसके अलावा ऑफ-रोडिंग के दौरान तकनीकी जानकारी, दिशा के लिए कम्पस और पानी में चलने पर गराई की जानकारी चालक तक पहुंचाता है. यहां तक कि इस स्क्रीन को कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है। बाकी फीचर्स में मैन्युअल एचवीएसी, पावर विंडो, दो यूएसबी पोट्स, एक 12 वोल्ट पावर सॉकेट, रिमोट लॉकिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स के साथ नई थार आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here