महाराष्ट्र सरकार ने की अंतिम वर्ष की परीक्षा को रद्द पिछले सेम की औसत के हिसाब से मिलेंगे अंक?

Maharashtra Final year student exam cancel
Maharashtra Final year student exam cancel

मुबंई:महाराष्ट्र सरकार ने अंतिम  वर्ष की विश्वविद्याल के परीक्षाओ रदद् करने का और पिछले औसत से अंक देने का फैसला किया है।मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे जी ने ये घोषणा की।अंतिम

Maharashtra Final year student exam cancel
Maharashtra Final year student exam cancel

इसके पहले एक दिन मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे जी ने अंतिक वर्ष के छात्रो की परीक्षा के बारे मे बात करने के लिए बैठक ली थी।ठाकरे ने रविवार श्याम को अपने राज्य को संभोदन मैं कहा की वो अंतिम वर्ष के आठ लाख छा्त्रो कि परीक्षा रद्द करके पिछले सेमिस्टर के अंकों के अनुसार अंक दे कर छात्रों को राहत दी है।
उनोने कहा कि अभी हम परीक्षा आयोजित करने के स्थिति मैं नही है।

नया शैश्रणिक वर्ष सुरु होने वाला है और हम छात्रों को अगले साल की शिक्षा के लिए अवसर दे रहे है।जो छात्र अंतिम अंक से संतुष्ट नही है वो सगीत स्थिति के बाद चाहे तो परीक्षा दे सकता हैं।
महाराष्ट्र सरकार ने पहले और दूसरे वर्ष की परीक्षा पहेले ही रद्द की थी ।विद्यालय के गैड कमिसन ने जुलाई मैं परीक्षा आयोजित करने को कहा था लेकिन महाराष्ट्र मैं नागपुर ,मुंबई मे परीस्थिती गंभीर है रेड झोन में आते है।तो ऐसे हालत मे परिक्षा लेना संभव नही है।
इसके पहले महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सावंत ने अंतिम वर्ष की परीक्षा रद्द करने के लिए यूजीसी को पत्र लिखा था।अब सभी छात्रों को पिछले सेमिस्टर के अनुसार अंक मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here