Happy Birthday Rushi Kapoor : अधूरी रह गई एक इच्छा , जाने उनके सपनों के बारे में

Happy Birthday Rishi Kapoor : अधूरी रह गई एक इच्छा , जाने उनके सपनों के बारे में
Happy Birthday Rishi Kapoor : अधूरी रह गई एक इच्छा , जाने उनके सपनों के बारे में

Happy Birthday Rushi Kapoor : अधूरी रह गई एक इच्छा , जाने उनके सपनों के बारे में

एक्टर ऋषि कपूर (Rushi Kapoor) आज दुनिया में नहीं है , लेकिन उनके फिल्मों से आज भी प्रशंसकों के दिलों में रहेंगे।उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को मुंबई में हुआ । प्यार से उन्हें लोग चिंटू बुलाते थे।

ऋषी कपूर ने बचपन से ही फिल्मी दुनिया मे कदम रखा।राज कपूर फ़िल्म ‘श्री 420’ के गाने ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’ में ऋषि कपूर की एक झलक सामने आई थी । उस वक्त ऋषि कपूर की उम्र 3 साल की थीं।

ऋषि कपूर ने कई फिल्मो में काम किया ‘मेरा नाम जोकर’ (Mera Nam Jocker), ‘बॉबी'(Boby), ‘ द बॉडी’ (The Body).
ऋषि कपूर ने फिल्मी दुनिया में काफी ऊंचाई तक सफलता प्राप्त की पर उनकी एक इच्छा अधूरी रह गई । तो जानते उनके अधूरी इच्छा के बारे में –

ऋषि कपूर चाहते थे कि उनके रहते ही बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor ) की शादी हो जाए। ऋषि कपूर ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि बस बेटे की शादी देखना हो रहा गया है। रणबीर की शादी की डेट आगे बढ़ती रही और कोरोना के चलते देशभर में लॉकडाउन हो गया ।
ऋषि कपूर ने अपनी होने वाली बहू आलिया भट्ट (Aliya Bhatt) से कई बार मुलाकात की और उसे दुल्हन के रूप में देखने चाहते थे ।

ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor ) ने उन्हें कभी अकेला महसूस नहीं होने दिया। ऋषि कपूर (Rushi Kapoor) कैंसर के इलाज के लिए विदेश गए थे तब रणबीर कपूर हर मुश्किल घड़ी में उनका साथ दे रहे थे। आलिया  भी उनका साथ देने के लिए विदेश पहुंच गई थी। इस प्रकार  आलिया भट्ट(Aliya Bhatt)  कपूर परिवार के साथ काफी घुलमिल गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here