राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने 19 में से 8 सिते जीती।

राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने 19 में से 8 सिते जीती।
राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने 19 में से 8 सिते जीती।

देश के 8 राज्योंमें राज्यसभा के 19 सीटो पर कल चुनाव हुए। सभी सिटोंके परिणाम आ चुके है। भाजपा और कांग्रेस के बिच काफी मुकाबला रहा।
दिल्ली :
राज्यसभा के 19 सीटों के 8 राज्यों में हुए चुनाव में दिग्विजय सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिबू सोरेन जैसे अनुभवी नेता आसानीसे निर्वाचित हो गए। झारखंड में जेएमऎस और बीजेपी ने एक एक सीट जीती। मेघालय और मिज़ोरम में सत्तारूढ गठबंधन के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।
मध्यप्रदेश :
मध्य प्रदेश में 3 सीटों के लिए चुनाव हुए, कांग्रेस ने 1 सीट जीती और बीजेपी ने 2 सीटे जीती। कांग्रेस के दिग्विजयसिंह ने 57 मत और बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 56 मत और सुमेर सिंह सोलंकी के 55 मत से जीत हासिल की।
राजस्थान :
राजस्थान में 3 सीटों के लिए चुनाव हुए, कांग्रेस ने 2 सीटें और बीजेपी ने 1 सीट जीती। कांग्रेस के के.सि.वेणुगोपाल ने 64 मत और नीरज डांगी ने 59 मत और बीजेपी के राजेंद्र गहलोत ने 54 मत से जीत हासिल की।

राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने 19 में से 8 सिते जीती।
राज्यसभा चुनाव : भाजपा ने 19 में से 8 सिते जीती।

गुजरात :
गुजरात में 4 सिटोंके लिए चुनाव हुए, बीजेपी ने 3 सीटें और कांग्रेस ने 1 सीट जीती । बीजेपी के अभय भरद्वाज,रमिलबेन बारा, नरहरि अमिव और कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहील ने जीत हासिल की।
झारखंड:
झारखंड में 2 सिटोंके लिए राज्यसभा चुनाव हुए, बीजेपी ने 1 और कांग्रेस ने 1 सीट जीती। JMM के सुप्रिमो शिबू सोरेन और बीजेपी के दिपक प्रकाश ने जीत हासिल की।
आंध्रप्रदेश :
आंध्रप्रदेश में 4 सितों के लिये राज्यसभा चुनाव हुए ,कांग्रेस ने 4 सितोंपर जजत हासील की । वाईएसआर के उपमुख्यमंत्री पिल्ली सुभाष चंद्र बोस ,मंत्री मोपिदेवी व्यंकटरमन,परिमल नाथवानी और रामी रेड्डी विजयी हुए।
मणिपुर :
मनीपुर में 1 सीट के लिए चुनाव थे और बिजेपी के सनाजाओबा ने 28 मत से जीत हासील की ।
मेघालय :
मेघालय में 1 सीट के लिए चुनाव हुए,MDA के डब्ल्यू. आर.खारखुली ने 39 मत से जीत हासिल की।
मिज़ोरम:
मिजोरम में 1 सीट के लिए चुनाव हुए, MNF के उम्मीदवार पु. के.वनलालवेना ने जीत हासिल की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here